You are here
Home > राजनीति चौसर > नेता नगरी > विधानसभा चुनाव: सपा ने 141 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

विधानसभा चुनाव: सपा ने 141 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

विधानसभा चुनाव: सपा ने 141 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

लखनऊ, 25 मार्च।  2017 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी सत्तारुढ समाजवादी पार्टी (सपा) ने आज 141 सीटों पर अपने उममीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। खास बात यह कि पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं महासचिव शिवपाल सिंह यादव ही उम्मीदवारों की संख्या के बारे में अपनी जानकारी से पुष्ट नहीं दिखे और उन्होंने 143 उम्मीदवारों की सूची के बारे में बताया लेकिन जारी सूची में घोषित उम्मीदवारों की संख्या 142 ही है। दूसरी खास बात यह है कि सूची की घोषणा के मात्र दो घंटे बाद शिवपाल ने घोषित एक उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया तो एक अन्य उम्मीदवार का नाम बदलकर उस स्थान पर दूसरे उम्मीदवार की घोषणा कर दी। ऐसे में पार्टी द्वारा घोषित कुल उम्मीदवारों की संख्या मात्र 141 है।
पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित पे्रसवार्ता में शिवपाल ने बताया कि पार्टी ने विधानसभा की 403 में से उन सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं जहां फिलहाल उसके विधायक नहीं हैं। घोषित प्रत्याशियों में 28 मुसलमान, 18 यादव और 13 महिलाएं शामिल है। पार्टी ने घोषित अपनी पहली सूची में 08 ब्राम्हणों को भी अपना उम्मीदवार बनाया है। सूची में राजधानी लखनऊ की एक विधानसभा सीट लखनऊ पूर्वी से डाॅ. श्वेता सिंह का नाम घोषित किया है।
पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषित पहली सूची के मात्र दो घंटे बाद जनपद सहारनपुर की सुरक्षित विधानसभा सीट रामपुर मनिहार पर पूर्व में घोषित उम्मीदवार विश्वदयाल छोटन के स्थान पर विमला राकेश को उम्मीदवार घोषित कर दिया। इसके अलावा पार्टी ने जनपद मुजफ्फरनगर की विधानसभा सीट मीरपुर से घोषित उम्मीदवार शहनवाज राणा का नाम वापस ले लिया हैं। शिवपाल ने कहा है कि इस निर्वाचन क्षेत्र में प्रत्याशी का नाम बाद में घोषित किया जाएगा।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: