You are here
Home > राजनीति चौसर > मिज़ाज़-ए-लखनऊ > बाल गृह में मेरी पहचान संस्था द्वारा ’’स्प्रेडिंग स्माइल‘‘ कार्यक्रम आयोजित

बाल गृह में मेरी पहचान संस्था द्वारा ’’स्प्रेडिंग स्माइल‘‘ कार्यक्रम आयोजित

लखनऊ संवाददाता- ‘‘दान उत्सव’‘ के अवसर पर मेरी पहचान संस्था द्वारा ’’स्प्रेडिंग स्माइल‘‘ कार्यक्रम दिनांक 7 अक्टूबर सुबह 10 बजे लीलावती मुंशी निराश्रित बाल गृह , राजेंद्र नगर में आयोजित किया गया ।  दान उत्सव देश भर में 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक मनाया जा रहा है ।

बिछुडे और अनाथ बालिकाओं की समस्याओं और उनके कष्टों के परामर्श पर काम कर रही संस्था मेरी पहचान की ओर से ‘‘स्प्रेडिंग स्माइल‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम संस्था के संस्थापक डॉ नेहा आनंद (निदेशक), कविता जेटली, हनी सलूजा,  तृप्ति ए.एन. तिवारी, प्रियम भवनानी और मोहित भार्गव ने मिलकर आयोजित किया । इस कार्यक्रम के तहत बाल गृह में रह रही बालिकाओं में एक सुधारात्मक बदलाव लाने के लिये प्रशिक्षण दिया गया।

कार्यक्रम में बाल गृह में रह रही बालिकाएं पूरे उत्साह के साथ सम्मिलित हुर्इ और अपनी समस्याओं को खुलकर अभिव्यक्त किया। मेरी पहचान संस्था की तरफ से ’’स्प्रेडिंग स्माइल‘‘ कार्यक्रम के दौरान बालिकाओ के मनोरंजन के लिये बाल फिल्म दिखार्इ गयी और इसके उपरान्त भोजन का आयोजन भी किया गया । अन्तत: मेरी पहचान इस कार्यक्रम के माध्यम से बालिकाओं के चेहरे पर मुस्कराहट लाने में और बालिकाओं को जीवन के कुछ अहम पहलुओं से रूबरू कराने में सफल रही ।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: