You are here
Home > बिहार एवं झारखंड

बिहार में 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार

बक्सर, 19 मार्च । बिहार के बक्सर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने कुख्यात अपराधी सुरेश यादव उर्फ लंगा यादव को गिरफ्तार किया है। उस पर बिहार सरकार ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। राजपुर के थाना प्रभारी जय प्रकाश सिन्हा ने शनिवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार बक्सर पुलिस और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने रामपुर गांव में संयुक्त छापेमारी कर लंगा यादव को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि पुलिस पिछले कई वर्षाे से लंगा को खोज रही थी।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लंगा के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में 12 से ज्यादा हत्या, लूट के मामले दर्ज हैं। राजपुर थाना में भी लंगा तीन मामलों में आरोपी है। पुलिस लंगा से पूछताछ कर रही है। साथ ही उसके गिरोह के अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

ट्रक और ट्रैक्टर की टक्कर, 3 मरे

पूर्णिया, 09 मार्च। बिहार में पूर्णिया जिले के कसबा थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह एक ट्रक और ट्रैक्टर के बीच हुई भीषण टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हो गए। घायलों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार, मुरादपुर गांव के कई लोग पास के ही एक गांव में आयोजित एक धार्मिक समारोह से ट्रैक्टर की ट्राली पर सवार होकर गांव लौट रहे थे, तभी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-57 पर जीरो माइल के समीप एक अनियंत्रित ट्रक ने ट्राॅली को टक्कर मार दी। इस भीषण टक्कर में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हो गए। कसबा के थाना प्रभारी विजय कुमार यादव ने बताया कि सभी घायलों को पूर्णिया के सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इन घायलों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

राजद नेता रघुवंश सिंह डिरेल हो गए हैं: जद(यू)

पटना, 05 फरवरी। बिहार में सत्ताधरी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह पर जनता दल (युनाइटेड) ने शुक्रवार को जोरदार हमला बोला। जद (यू) के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि बुजुर्ग नेता रघुवंश की औकात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैरों की धूल के बराबर भी नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश के जनता दरबार पर सवाल खड़े करने के कारण रघुवंश से खफा जद (यू) के नेता सिंह ने कहा, ‘रघुवंश उम्रदराज नेता हैं लेकिन वे इन दिनों बेरोजगार बैठे हैं। वे ‘डिरेल‘ हो गए हैं।‘ संजय सिंह ने आगे कहा, ‘रघुवंश सिंह राज्यसभा मंे जाना चाहते हैं इस कारण वे आजकल राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की टीटीएम (ताबड़ तोड़ तेल मालिश) कर रहे हैं। रघुवंश की राजद में जो भी हैसियत हो, लेकिन उनकी औकात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पैरों के धूल के बराबर भी नहीं है।‘ उल्लेखनीय है कि रघुवंश प्रसाद ने मंगलवार को नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि श्जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम सिर्फ दिखावा है, इससे कुछ होने वाला नहीं है। राज्य के लोगों के सामने बहुत सारी समस्याएं हैं और एक दिन के जनता दरबार से इसे हल नहीं किया जा सकता। इससे पहले भी राजद नेता सिंह अपने बयानों से अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़े कर चुके हैं। उन्होंने पिछले दिनों राज्य में शराब को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दोषी बता चुके हैं।

लापता 2 बच्चों का शव बरामद

औरंगाबाद (बिहार), 04 फरवरी । बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर क्षेत्र से लापता दो बच्चों का शव गुरुवार को पुलिस ने एक नदी के पास से बरामद कर लिया है। दोनों बच्चे 31 जनवरी को लापता हो गए थे। अभी मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मदनपुर के थाना प्रभारी श्याम किशोर सिंह ने बताया कि दधपी गांव निवासी अरविंद पाल का बेटा राजू कुमार (7) और श्रीकांत पाल का बेटा कुंदन कुमार (5) घर से 31 जनवरी को खेलने निकले थे, जिसके बाद वह वापस नहीं लौटे। लापात बच्चों का शव गुरुवार सुबह गांव के ही केशहर नदी के तट से बरामद किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा कि बच्चों की मौत नदी में डूबने या आपराधिक साजिश के तहत हुई है। परिजनों ने बच्चों के लापता होने की प्राथमिकी मदनपुर थाना में दर्ज कराई थी। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।

Top