You are here
Home > अपराध

बड़़ी नहर में डूबने से कारोबारी की मौत

सहारनपुर 25 मार्च। होली के मौके पर दोस्तो के साथ पिकनिक मनाने पहुंचे प्रिटिंग प्रेस कारोबारी की बड़ी नहर पर नहाते समय लोहे के पुल के निकट कुंड में डूबने से मौत हो गयी। उसका “शव करीब 22 घण्टे बाद नहर से निकाला जा सका। हालांकि परिजनों ने किसी कार्यवाही से इंकार किया। केवल “शव का पोस्टमार्टम कराया गया।
थाना जनकपुरी क्षेत्र के जनक नगर स्थित विक्टोरिया कालोनी निवासी 54 वर्षीय रजनीश मनदोलिया पुत्र आत्माराम गोविंद नगर में डाॅट लाईन नाम से प्रिटिंग प्रेस चलाते थे। जो गुरूवार को होली के मौके पर मौहल्ले के ही अपने साथियों के साथ बड़ी नहर पर पिकनिक मनाने चले गये। रजनीश के भाई अवनी”ा के मुताबिक मौहल्ले में होली खेलने के बाद उसके भाई रजनी”ा मौहल्ले के ही राजेन्द्र, नरेन्द्र व रविन्द्र के साथ बड़ी नहर पर नहाने के लिये गये थे। दोस्तो के मुताबिक 3 बार लोहे पुल से बड़ी नहर में छलांग लगाने के बाद जब चैथी बार रजनीश नहर में उतरे तो फिर दोबारा पानी से बाहर नही आ सके। काफी देर तक कुछ पता न चलने पर दोस्तों मे हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर थाना कुतुब”ोर पुलिस व दमकलकर्मी गोताखोरों के साथ नहर पर पहुंचे। रोते बिलखते परिजन भी वहां आ गये थे। गोताखोरों ने पानी में कारोबारी की काफी तलाश की, मगर रात भर भी उनका कुछ पता नही चल सका था। थाना कुतुबशेर इंस्पेक्टर “शैलेन्द्र कुमार “ार्मा ने बताया कि प्रिटिंग प्रेस कारोबारी रजनीश का “शव “ाुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे लोहे के पुल के निकट से ही पानी से बरामद हुआ। समीप ही कुंड में डूब जाने से कारोबारी की मौत हुई। “शव बाहर निकलते ही परिजनों में चीतकार मच गया। उन्होंने किसी भी कार्यवाही से इंकार करते हुए केवल पोस्टमार्टम कराने की बात कहीं। इंस्पेक्टर ने बताया कि “ाव का पोस्टमार्टम करा परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

सड़क हादसे में युवक की मौत

सहारनपुर 25 मार्च। थाना सदर बाजार क्षेत्र में आईटीसी मार्ग पर होली की पूर्व संध्या पर सड़क हादसे में एक युवक की जान चली गयी। शव का पोस्टमार्टम करा “शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।
थाना सदर बाजार क्षेत्र के हसनपुर स्थित महादेव कालोनी का निवासी 45 वर्’ाीय राम किशन पुत्र राम खिलाड़ी बुद्धवार की “शाम आईटीसी मार्ग पर जाते समय सड़क हादसे में घायल हो गया। उसे जनपद मु.नगर के थाना मंसूरपुर अतंर्गत गावं नावला निवासी दिलशाद पुत्र अख्तर ने जिला अस्पताल मंे लाकर भर्ती कराया। जहां देर “शाम उपचार के दौरान राम किशन ने दम तोड़ दिया। सूचना पाकर पहुंची थाना सदर बाजार पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिये शव कब्जें में लिया। इस बीच परिजन भी वहां पहुंच गये थे। इंस्पेक्टर एसके दुबे ने बताया कि परिजनों ने घटना को लेकर कोई मुकदमा दर्ज नही कराया है और पोस्टमार्टम के बाद शव सुपुदर्गी में लेकर परिजन चले गये।

डांटने पर कांच पीसकर खा गयी युवती

सहारनपुर 25 मार्च। गृह कलेह में एक युवती कांच पीसकर खा गयी। वहीं ज़हर सेवन से कई अन्य की भी हालत बिगड़ी। पीडितों को उपचार के लिये जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया।
थाना नागल के गांव कपासा निवासी राजू की 18 वर्षीय पुत्री सपना को उसका भाई अमित “शुक्रवार की सुबह बिगडी हालत में लेकर जिला अस्पताल पहुचंा था। परिजनों के मुताबिक घर में किसी बात को लेकर डांट दिये जाने से सपना काचं पीसकर खा गयी थी। युवती को भर्ती कर उसका उपचार “शुरू कर दिया गया था। वहीं विभिन्न कारणों से जहर सेवन किये जाने पर थाना रामपुर के गांव सहजवी निवासी 28 वर्षीय मांगी पत्नि राजेन्द्र, थाना सदर बाजार के गलीरा निवासी 20 वर्’ाीय सागर पुत्र बृजपाल तथा कस्बा रामपुर मनिहारान निवासी 25 वर्षीय दुर्गेश पुत्र सुरेन्द्र की भी हालत बिगड़ी। इन्हे भी उपचार को एसबीडी में लाकर भर्ती कराया गया।

हरियाणा से चुरा दोस्त को सौंप दी बाईक

सहारनपुर 25 मार्च। हरियाणा से चुराई गयी बाईक सहित थाना गंगोह पुलिस ने एक को गिरफतार किया। उसे बाईक लाकर देने वाले के खिलाफ भी पुलिस कार्यवाही करने मे लगी है।
थाना गंगोह पुलिस ने कस्बे में स्थित लखनौती जुखेड़ी मार्ग तिराहा से चैकिंग के दौरान एक संदिग्ध बाईक सवार को रोका तो उसके पास से मिली बाईकचोरी की निकली। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पकड़े गये बाईक सवार ने अपना नाम कल्लू पुत्र खेरूद्दीन निवासी कुंडा कलां थाना गंगोह बताया। साथ ही यह भी जानकारी दी कि उसे यह बाईक हरियाणा से ल ाकर गांव के ही गफ्फार पुत्र हमीद ने दी थी। थाना गंगोह पुलिस ने दोनों के खिलाफ बाईक चोरी का मामला दर्ज किया। साथ ही दूसरे आरोपी की गिरफतारी को भी पुलिस दबिशे दे रही है।

हुड़दंगियों ने जला डाली बाईक

सहारनपुर 25 मार्च। थाना सदर बाजार के जे.जे. पुरम में होली के हुड़दंग के दौरान घर के बाहर खड़ी बाईक जला दी गयी। बाईक जलाने वाले का कुछ पता नही चल सका। पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। थाना सदर बाजार के जे.जे. पुरम में राजपाल व सुरेशपाल के बराबर में घर हैं। गुरूवार को जब होली का हुड़दंग मच रहा तो राजपाल की सुरेशपाल के घर के बाहर खड़ी बाईक में किसी ने आग लगा दी। जिससे बाईक धू-धू कर जल गयी। सूचना मिलते ही थाना सदर बाजार पुलिस भी मौके पर पहुंची तब तक मौहल्ले के लोगों ने आग बुझा दी थी। मगर काफी हद तक बाईक जल चुकी थी। पुलिस इसे हुड़दंगियों की शरारत बता रही है। आग लगाने वालों का कुछ पता नही चल सका।

बाईक से कुत्ता टकराने पर दरोगा गम्भीर

सहारनपुर 25 मार्च। थाना जनकपुरी क्षेत्र में राकेश केमिकल चैकी के निकट बाईक से कुत्ता टकरा जाने पर दरोगा सड़क पर गिर कर गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसकी थाना मण्डी में तैनाती है और वह घर से लौट रहा था। जिला अस्पताल से गम्भीर हालत में दिल्ली रोड स्थित प्राइवेट चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया। थाना मण्डी में तैनात टू स्टार महावीर सिंह पूर्व में देहात कोतवाली प्रभारी का भी कार्यभार सम्भाल चुके है। जो “शुक्रवार की दोपहर राके”ा केमिकल चैकी के समीप स्थित घर से थाने पर आने को बाईक से चले थे। राकेश केमिकल के निकट पहुंचते ही उनकी बाईक से कुत्ता टक्रा गया। जिससे दरोगा बाईक सहित सड़क पर पलट गये और गम्भीर रूप से घायल हो जाने पर पहले उन्हे जिला अस्पताल लाया गया। वहां से भी हायर सेन्टर रेफर कर दिये जाने पर उन्हें दिल्ली रोड स्थित प्राईवेट अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया।

होली के हुड़दंग में फूटे सिर

सहारनपुर 25 मार्च। होली के हुड़दंग में कई लोग ज़ख्मी हुए। रंग डालने को लेकर हुए आपसी विवाद में कई के सिर फटे, तो वहीं सड़क हादसो के दौरान एक दर्जन से अधिक के चोटें आयी। चार को नशे मे धुत होकर आपस में झगड़ने पर थाना जनकपुरी पुलिस ने शान्तिभंग की आ”ांका में चालान किया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
गुरूवार को होली का हुड़दंग सवेरे से ही “शुरू हो गया था। महानगर में चारो ओर रंगो की ब्यार बिखरी हुई थी तो वहीं गली मौहल्लों में लोग रंगों में सराबोर थे। थाना देहात कोतवाली के गांव रसूलपुर में आपस में रंग डालने को लेकर हुए विवाद में सिर फुटे। रसूलपुर निवासी दो भाई राजा, प्रेम पुत्रगण ज्योती और एक वृद्धा प्रकाश पुत्र रतिराम ज़ख्मी हुए। जिन्होंने जिला अस्पताल पहुंच अपना मैडिकल उपचार कराया। थाना सदर बाजार के हसनपुर में भीरंग डालने को लेकर आपसी विवाद में खूनी संघर्ष हुआ। इसके भी घायल जिला अस्पताल पहुंचे। थाना जनकपुरी पुलिस ने सुक्खूपुरा बेरीबाग से होली के मौके पर शराब पीकर आपस में झगड़ते बंटू पुत्र सुबोध, रवि पुत्र चमनलाल, इसके भाई चिंटू तथा मन्नू पुत्र राजेश को पकड़ा। चारों को थाने लाकर “शान्तिभंग की आ”ांका में चालान किया गया। होली के मौके पर ही वाहनों पर हुड़दंग मचाते घूम रहे विभिन्न क्षेत्रों में सड़क हादसो के दौरान एक दर्जन से भी अधिक चोटिल हुए। इन्हें भी उपचार को जिला अस्पताल मंे लाकर भर्ती कराया गया।

“शराब तस्करों के खिलाफ अभियान में भारी सफलता

सहारनपुर 25 मार्च। पुलिस का “शराब तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान लगातार जारी रहा। इसमें आबकारी टीम को भी भारी सफलता मिली। जनपद में कई स्थानो पर हुई कार्यवाही में कई तस्कर और अवैध कारोबारी पकड़े गये। जिनसे “शराब का भारी ज़खीरा भी बरामद हुआ। एसएसपी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक थाना मण्डी पुलिस ने कमेला कालोनी से पीर वाली गली नम्बर 10 निवासी जहांगीर पुत्र अब्दुल अज़ीज़ को अरूणाचल मार्का की तस्करी कर लायी गयी 28 बोतल अग्रंेजी “शराब सहित गिरफतार किया। थाना गंगोह पुलिस ने भी बिजली घर के निकट से हरियाणा मार्का की 10 बोतल देसी “शराब सहित कस्बे के मौहल्ला मखदूम जहा निवासी मांगेराम पुत्र हरिया को, बिहारीगढ पुलिस ने गोल्डन स्टोकर क्रेशर के निकट से गावं सतपुरा निवासी रकम सिंह पुत्र गजे सिंह व बालेन्द्र पुत्र भरतू को हरियाणा मार्का की 7-7 बोतल देसी शराब सहित पकड़ा। थाना नानौता पुलिस ने भी जनधेड़ी फाटक के निकट से कार में हरियाणा से 250 बोतल अग्रंेज़ी “शराब तस्करी कर लाते पानीपत के सम्भालका के छदिया निवासी जोगेन्द्र पुत्र रामफल को गिरफतार किया। जबकि उसका साथी पानीपत के ही किवान्ना निवासी बिरजा पुत्र महेन्द्र भाग निकलने में सफल रहा। सहारनपुर के आबकारी निरीक्षक पीके “शुक्ला ने भी थाना फतेहपुर क्षेत्र में गावं रसूलपुर से जीवाला के पवन पुत्र मातेहर सिंह को सेन्ट्रो कार मे 222 पव्वे उत्तराखण्ड मार्का की तस्करी की देसी “शराब लाते पकड़ा। धोखा देने की गरज से कार के आगे व पीछे अलग-अलग रजिस्ट्रेशन नम्बर की प्लेट भी लगी मिली। पकड़े गये आरोपियों के खिलाफ शराब अधिनियम में कार्यवाही की गयी।

 

पुलिस ने चलाया अभियान,डेढ़ सौ लीटर शराब पकड़ी

हरदोई, 20 मार्च (ब्यूरो)। होली पर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह, के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी बलरामाचारी दुबे व अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी नित्यानन्द राय के निकट पर्यवेक्षण में व समस्त क्षेत्राधिकारियों के नेतृत्व में जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों में अवैध शराब निर्माण एंव विक्रय रोकने हेतु एक सघन अभियान चलाया गया। जिसमें थाना पिहानी क्षेत्र में 7 अवैध भठ्ठियों सहित 7 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर 1000 लीटर से अधिक लहन 1 कुन्टल के करीब गुड़ लगभग 100 लीटर शराब के साथ शराब बनाने के उपकरण बरामद किये गये।
इसी प्रकार कोतवाली बेनीगंज में 10 लीटर शराब 50 लीटर लहन केे साथ शराब बनाने उपकरण बरामद किये गये 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। थाना कासिमपुर क्षेत्र में 30 लीटर शराब 250 लीटर लहन के साथ शराब बनाने उपकरण बरामद कर 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार सभी अभियुक्तों के विरूद्व सम्बन्धित थानों में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा गया। एसपी ने बताया कि यह अभियान निरन्तर चलता रहेगा।

सिनेमा घर के टिकट बुकिंग काउंटर में लगी आग

लखनऊ, 19 मार्च । कैसरबाग चैराहे पर आनंद सिनेमा के टिकट बुकिंग काउंटर में आग लग जाने से हड़कम्प मच गया। आग लगने की सूचना से सिनेमा हाॅल में भगदड़ मच गई। इसकी सूचना लोगों ने अग्निशमन विभाग को दी। सूचना पाकर मौके पर दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझा दी। आग लगने की बजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सीएफओ एबी पाण्डेय ने बताया आनंद सिनेप्लक्स के बुकिंग काउंटर में आग लगने की सूचना शनिवार शाम 5ः10 बजे कंट्रोल रुम पर मिली थी। सूचना मिलने के तुरंत बाद मौके पर दमकल की दो गाड़ियां भेजी गईं थी। इसमें से एक गाड़ी ने आग बुझा दी। जबकि दूसरी को रास्ते से ही लौटा लिया गया। आग लगने से बुकिंग काउंटर में रखा कम्प्यूटर और टिकेट जलकर नष्ट हुए हैं। आग लगने की बजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

अनियंत्रित कार ने दो लोगों को किया घायल

सहारनपुर 19 मार्च (ब्यूरो)। अनियंत्रिक कार चालक ने दो लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में जारी है।मिली जानकारी के अनुसार थाना शहर कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत नुमाईश कैम्प में बीती रात स्वीफट डिजायर कार अनियंत्रित होकर सड़क पर लोगों को घायल करते हुए दौड़ रही। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार से आग की चिंगारियां भी निकल रही थी। सड़क पर सुषमा पत्नी संदीप व संदीप पुत्रा सोमपाल किसी कार्य से जा रहे थे। कार सवार ने इन दोनों को अपनी चपेट में ले लिया जिससे ये गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को जिला चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती कराया गया। पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया जबकि कार चालक फरार बताया गया है।

प्रापर्टी डीलर को मारी गोली

लखनऊ, 19 मार्च। हजरतगंज के हाई सिक्योरिटी जोन में दिनदहाड़े ठेकेदार की गोली मारकर हुई हत्या के चैबीस घंटे भी नहीं गुजरे कि कैंट इलाके में शनिवार सुबह बदमाशों ने एक प्राॅपर्टी डीलर को उसके घर के पास गोली मारकर सनसनी फैला दी। गोली मारकर हमलावर भाग गए। दिनदहाड़े हुई वारदात से इलाके में दहशत का माहौल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में प्र‚पर्टी डीलर को ट्र‚मा सेंटर में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस घटना के पीछे जमीनी विवाद और पुरानी रंजिश मानकर पड़ताल कर रही है। पुलिस हमलावरों को पकड़ने के लिए आस-पास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है। फिलहाल अभी तक हमलावरों का सुराग नहीं लग सका है।
नीलमथा दुर्गापुरी का दिनेश पाण्डेय (35) प्रापॅर्टी डीलिंग का काम करता है। रोज की तरह वह शनिवार सुबह अपने काम से घर से निकला था। घर से कुछ दूरी पर पहुंचते ही पहले से घात लगाये बैठे बाइक सवार बदमाशों ने उसके ऊपर गोली दाग दी। गोली चलते ही वहां भगदड़ मच गई। इतने में बदमाश चकमा देकर असलहा लहराते हुए भाग गए। गोली दिनेश के पेट में लगते ही वह लहूलुहान होकर गिर गया। उसे तड़पता देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में प्राॅपर्टी डीलर को ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महिला की हत्या कर शव पेड़ से लटकाया

हरदोई, 19 मार्च। एक महिला की उसका चाल चलन ठीक न होने के चलते हत्या करने व हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पेड़ से लटकाये जाने के मामले में आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध न्यायालय के आदेश के बाद रिपोर्ट दर्ज की गयी है।
न्यायालय के आदेश के बाद पिहानी कोतवाली में दर्ज करायी गयी रिपोर्ट में सोहित सिंह पुत्र अखिलेश प्रताप सिंह निवासी बंदरहा पिहानी ने कहा है की उसकी पुत्री माधुरी 25 का चाल चलन ठीक नहीं था जिसके चलते गाँव के ही नेमपाल पुत्र लाखन ने पांच अन्य साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और उसके बाद मामले में उसे उलटा फंसने की नियत से और घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ से लटका दिया। मामले की जानकारी जब पुलिस को दी गयी तो कोई सुनाई नहीं उसके बाद न्यायालय की शरण ली गयी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

दबंगों से त्रस्त परिवार ने की आत्मदाह की कोशिश

लखनऊ, 14 मार्च। जमीनी विवाद मामले में पुलिस अधिकारियों के दरवाजे पर दस्तक देने के बावजूद कहीं भी सुनवाई नहीं होने पर महिलाबाद के त्रस्त परिवार ने विधान भवन के सामने मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। लेकिन वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने उनके प्रयास को विफल कर हिरासत में ले लिया।
मलिहाबाद के गढ़ी संजर खां गांव निवासी बुजुर्ग श्रीपाल कनौजिया की जमीन पर गांव के दबंग सोनू और प्रदीप ने कब्जा कर लिया है। आरोप है अब दबंग उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पिछले दिनों दबंगों ने पीड़ित के घर का ताला तोड़कर उसका सामान लूट लिया था। इसकी जब पीड़ित शिकायत लेकर मलिहाबाद कोतवाली गया तो पुलिस ने फटकार कर भगा दिया। पीड़ित का कहना है कि इसके बाद वह सीओ मलिहाबाद जावेद खान से मिला और न्याय की गुहार लगाई लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।
दबंगों की धमकी और पुलिस की निष्क्रीयता और कहीं भी सुनवाई नहीं होने से त्रस्त होकर पीड़ित श्रीपाल आज अपनी पत्नी सरोजनी व पुत्री अंजलि के साथ विधान भवन के सामने पहुंचा और अपने ऊपर मिट्टी का तेल उड़ेल लिया। यह देख वहां मौजूद कांस्टेबल नटवर सिंह चाहार ने महिला कांस्टेबल शिव कुमारी की मदद से सभी को पकड़ लिया और पुलिस बुला ली। मौके पर पहुंचे हजरतगंज थाना प्रभारी विजय मल यादव ने पीड़ितों को कोतवाली भेजवाया जहां पीड़ितों से पूछताछ के बाद उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया गया है। बताया जाता है कि पीड़ित श्रीपाल चैक क्षेत्र में बुद्धेश्वर चैराहे के पास कपड़ा प्रेस करने का काम करता है। पीड़ितों ने दबंगो से अपनी जमीन का कब्जा दिलाने की मांग की है।

व्यापारी से लूट का खुलासा करने की मांग

सहारनपुर 13 मार्च (ब्यूरो)। मोबाइल व्यापारी प्रकाश इलैक्ट्रोनिक्स के स्वामी मनीष गुप्ता के साथ हुई लूट का कोर्ट रोड सोफिया मार्किट व्यापारी एसोसिएशन ने कड़ा विरोध किया है। व्यापारियों ने नगर कोतवाल प्रभारी संजय पांडेय से शीघ्र ही मामले में सख्त कार्रवाई कर घटना का खुलासा किए जाने की मांग की है।
कोर्ट रोड सोफिया मार्किट व्यापारी एसोसिएशन के बैनर तले सभी व्यापारी मनीष गुप्ता की दुकान पर एकत्रित हुए और लूट का विरोध् किया। व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष विमल विरमानी ने कहा कि मुकीम काला गैंग की समाप्ति के बाद पुनः अपराध्ी स­िक्रय होने शुरू हो गए है। उन्होंने मांग की कि शीघ्र ही उचित अपराधियों को गिरफ्रतार कर माल की बरामदगी की जाये। नगराध्यक्ष नरेश ध्ीमान ने कहा कि पुलिस को पांच दिन का समय दिया जाता है कि लूट का उचित खुलासा किया जाये। यदि खुलासा नहीं किया गया, तो व्यापारी आंदोलन को मजबूर होगा। बैठक केे उपरांत सभी व्यापारी एकत्रित होकर नगर कोतवाल प्रभारी संजय पांडेय से मिले और मामले से अवगत कराते हुए लूट का जल्द से जल्द खुलासा कर माल बरामद कराये जाने की मांग की। इस मौके पर नगर प्रभारी अनित शर्मा, मनोज ठाकुर, प्रवीण छाबड़ा, विजय गुप्ता, सुरेश मित्तल, केवल कृष्ण नरूला, स.गुरमेहर सिंह, राजकुमार कालड़ा, अनिल छाबड़ा, मानिक चावला, रजत मित्तल, हिमांशु बजाज, संचित अरोड़ा, अपूर्व रोड,सुमित मिगलानी, राजकुमार फुटेला, विपुल, वरूण जैन, वरूण शर्मा, गुरदीप सिंह, विनित कपूर, बाल मुकन्द माहेश्वरी आदि मौजूद रहे।

एक तरफ डोली उठी एक ओर अर्थी

हरदोई, 12 मार्च।  माधौगंज गए मोछरसाइकिल सवार एक युवक की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गयी। शव सुबह सुरसा थाना क्षेत्र में पाया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।
थाना क्षेत्र सुरसा के जगत पुरवा निवासी जगदीश प्रसाद खेती बाड़ी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनके चार पुत्र हैं विनोद प्रमोद राजवीर व दीपू। तीसरे नंबर का पुत्र राजवीर राठौर बाइक लेकर घर में माधौगंज जाने की बात कहकर निकले थे। देर रात तक वह वापस नहीं आये किसी ने इस तरफ ध्यान भी नहीं दिया।
सुबह गांव का ही एक डाला चालक भूसा लेकर बिलग्राम रोड पर गया तो ढोलिया गांव के पास सड़क किनारे भीड़ देखकर वह भी रुक गया तो उसने देखा की राजवीर का शव पड़ा था और बाइक भी टूटी पड़ी थी।चालक ने मामले की जानकारी परिजनों को दी। सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। घटना से परिजनों में कोहराम मचा है।
बहन की डोली और भाई की उठी अर्थी
बिलग्राम मार्ग पर सड़क हादसे में मृत राजवीर राठौर की चचेरी बहन पूजा पुत्री सुन्दरलाल की कल शादी थी। सभी लोग शादी समारोह में व्यस्त थे।सुबह पूजा की डोली उठी तो चचेरे भाई राजवीर की अर्थी। घटना से परिजनों में कोहराम मचा है।

ट्रक की टक्कर से महिला की मौत

झांसी, 12 मार्च।  आगरा से बुन्देलखण्ड के झांसी में शादी समारोह में शामिल होने आयी महिला ट्रक की टक्कर से घायल हो गयी थी। घायलावस्था में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है।
झांसी में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने के लिये पिछले दिनों आगरा डोगी निवासी 40 वर्षीय सरोज देवी पत्नी कमल सिंह आयी हुयी थी। शादी में शामिल होेने के बाद रिश्तेदार के घर अपने नन्दोई शिवराम के साथ बाइक से दिनारा की ओर जा रही थी। इसी दौरान पीछे से आ रहे अज्ञात ट्रक ने उन्हे टक्कर मार दी। जिससे दोनों घायल हो गये। घायलावस्था में राहगीरों की मदद से उन्हे उपचार के लिये झांसी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। सरोज की उपचार के दौरान मौत हो गयी। जबकि नन्दोई शिवराम की हालत गम्भीर बताई गयी। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

बैनर टांगने को लेकर मारपीट

लखनऊ, 11 मार्च। राजधानी के हरजतगंज स्थित महात्मा गांधी पार्क में शुक्रवार को एक राज्य कर्मचारी नेता को बैनर टांगने का विरोध करना महंगा पड़ गया। दूसरे गुट के सदस्य ने उसे बुरी तरह लात-घूंसों से पीटा। इस दौरान पुलिस तमाशबीन बनी रही। हंगामा बढ़ने पर पुलिस कर्मियों ने दोनों को अलग कराकर मामला शांत कराया। खबर लिखे जाने तक पीड़ित की ओर से थाने में मामला दर्ज नहीं कराया गया था।  राज्य कर्मियांे की मांगों को लेकर शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे गांधी प्रतिमा के सामने ‘उप्र चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ’ का धरना चल रहा था। इस दौरान ‘उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ’ के सदस्य भी यहां आकर अपना बैनर टांगने लगे। पहले से धरने पर बैठे कर्मचारी नेता दूधनाथ ने विरोध किया तो बाद में आये संगठन का सदस्य दुर्गेश भड़क गया। इस दौरान दोनों में कहासुनी होनी लगी। इसी बीच दुर्गेश ने दूधनाथ को लात-घूसों से पीटना शुरू कर दिया। इस दरम्यिान पुलिस कर्मियों ने करीब दस मिनट तक पिटाई का आन्नद लिया। इसके बाद हंगामा बढ़ने पर बीच-बचाव कर मामला शांत कराया।

आग और करंट से महिलाएं झुलसीं

हरदोई, 11 मार्च। जनपद में अलग-अलग मामलो में आग और करंट से दो महिलाओं कसे झुलसने की घटना सामने आयी है।
घर के अंदर जल रहा दीपक गिर जाने के कारण घर में मौजूद 45 वर्षीय जयाप्रदा पत्नी स्वर्गीय कमलेश झुलस गयी। उनको इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया।
वहीं कोतवाली शहर क्षेत्र के लाइन पुरवा निवासी पूजा 20 पत्नी मनोज गली में लगे बिजली के पोल से टकरा गयी। पोल में करंट प्रवाहित हो रहा था जिससे वह झुलस गयी उनको इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया।

भाइयों की दरिंदगी की शिकार महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ, 11 मार्च । सगे भाईयों की दरिंदगी की शिकार एक महिला ने शुक्रवार को विधान भवन सामने आत्मदाह का प्रयास किया। महिला क¨ हजरतगंज पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। पीड़िता का आर¨प है कि मुकदमा दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफतार नहीं कर रही है।
ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के हबीबपुर निवासी सुभाष पाण्डेय की पत्नी पायल शुक्रवार दोपहर करीब 2ः30 बजे हाथ में मिट्टी के तेल की बोतल लेकर विधान भवन के सामने पहुंच गई। इसी बीच पायल ने मिट्टी का तेल अपने ऊपर उड़ेल लिया। वह माचिस की तीली जलाकर खुद क¨ आग लगाती इससे पहले ही वहां म©जूद पुलिस कर्मिय¨ं ने उसे अपने कब्जे में ले लिया। पीड़िता का आरोप है कि गत चार मार्च को सहादतगंज निवासी गुड्डू मिश्रा और उसके भाई मुन्ना ने उससे दुष्कर्म किया। अब दोनो भाई मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। वहीं पुलिस ने अभी तक दोनों आरापियों को गिरतार नहीं किया। जिससे आत्मदाह करने को मजबूर होना पड़ा।

बस पलटी, दो सगे भाइयांे समेत तीन की मौत

रैसों(हरदोई), 10 मार्च। लखनऊ-हरदोई मार्ग पर कोतवाली कछौना में एक निजी बस की चपेट में आकर दो सगे भाइयों की मौत हो गयी। दोनों बारात में शामिल होकर अपने घर वापस लौट रहे थे। इस हादसे में करीब बीस लोग घायल हो गए जिनमे कई की हालत गंभीर बनी हुयी है।गुरुवार की सुबह कासिमपुर थाना क्षेत्र के सीएचसी बेहन्दर से आंख के रोगियों को लेकर एक निजी बस हरदोई जिला अस्पताल के नेत्र विभाग में आपरेशन कराने के लिए जा रही थी। बस लखनऊ हरदोई मार्ग पर कोतवाली क्षेत्र कछौना के डाबर हर्बल फ़ार्म के पास पहुंची इसी बीच सामने से एक बाइक वाले ने एक पिकअप डाला को ओवरटेक किया। सामने से आ रही बस बाइक सवार लोगों को रौंदती हुयी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गयी। बाइक पर मौजूद ठाकुर 35 मोनू 27 पुत्रगण मुन्ना निवासी चैपारटोला मलकाना सण्डीला की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि सीएचसी कछौना में बस सवार विश्वनाथ सिंह 70 निवासी रिठवें कासिमपुर ने दम तोड़ दिया।जानकारी पाकर एएसपी पूर्वी बीसी दूबे क्षेत्राधिकारी बघौली तारकेश्वर पाण्डेय व प्रभारी निरीक्षक सण्डीला डीपी सिंह कछौना आर के सिंह मौके पर पहुंचे और घायलों का हाल चाल लिया।
घायलों में रसूला 68 मुनीश 35 निवासी कहचारी कासिमपुर अजीत सिंह 21 महावीर 50 रामकिशोर 35 निवासी रिठवें कासिमपुर धर्मादेवी 65 बैजनाथ 70 कैलाशा 65 कान्ती 45 निवासी ढिखियन खेड़ा कासिमपुर मुन्नी देवी 65 कमलकिशोर 40 निवासी दुलारपुर व महेश 45 महदेइ 70 निवासी रिठवें कासिमपुर को कछौना सीएचसी व चार अन्य लोगों को सण्डीला सीएचसी के जाया गया।वहीं हादसे में मारने वाले दोनों भाई कोतवाली कछौना के बरूआ गांव में एक बारात में शामिल होने गए थे। यहां के निवासी छोटेलाल कश्यप की नातिन आरती पुत्री मुन्नालाल निवासी छपना जनपद सीतापुर हाल पता मुंशीगंज पुलिया लखनऊ की बारात हरदोई के बावन चुंगी निवासी पिंकू पुत्र छोटे के यहाँ से आई थी। घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा है। पुलिस ने तीनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम कराया है।

परिवार पर टूटा दबंगों का कहर

वृद्धा, गर्भवती सहित चार को बेसबाॅल से पीटा
 
लखनऊ, 09 मार्च। राजधानी में बेलगाम हो चुके दबंगों के हौसले सातवें आसमान पर हैं। इसका एक और उदाहरण देखने को मिला बीती रात शहर के गाजीपुर थाना क्षेत्र में। जहां महज गाड़ी से टक्कर के मामूली विवाद में दबंग शोहदों ने साथियों संग मिलकर बुजुर्ग महिला समेत उसके परिवार के कई सदस्यों को लाठी व डंडो से बुरी तरह पीट दिया। पुलिस ने इस मामले को दर्ज करते हुए फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की है।कंचनपूरी मटियारी चिनहट निवासी बुजुर्ग महिला मालती सिंह (62) पत्नी सरजू सिंह अपने दोनों बेटों विपिन व रवि और बहू दीपपूजा सिंह के साथ बीती मंगलवार रात मुंशी पुलिया स्थित एक रिश्तेदार के घर समारोह में शामिल होने गई थी। रात लगभग 10ः30 पर परिवार समारोह से घर के लिए निकला तो रवी की स्कूटी मुंशी पुलिया चैराहे के पास एक सफेद फाच्र्यूनर गाड़ी से टकरा गई।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, फाच्र्यूनर में सवार आधा दर्जन शोहदे शराब पी रहे थे। गाड़ी की टक्कर लगते ही शोहदे भड़क उठे और गाड़ी से बाहर निकलकर मालती व परिवार से अभद्रता करने लगे। स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी 100 नंबर पर कर दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने दबंगों पर बिना कार्यवाई किये उन्हें वहां से भगा दिया। मामला समाप्त होते परिवार गंतव्य की ओर जाने लगा पर शराब के नशे में धुत्त दबंगों को चैन कहां। दबंगों ने फोन कर अपने अन्य साथियों को बुला लिया व परिवार का पीछा करते हुए उन्हें पाॅलिटेक्निक चैराहे पर घेर कर रोक लिया।दो गाड़ियों से उतरे लगभग 10 बदमाशों ने मालती समेत पूरे परिवार पर बेसबाॅल के डंडो व लाठियों से हमला कर बुरी तरह से पीट दिया। हमले में मालती का कान और रवी का सिर फट गया। साथ ही साथ दीपपूजा के पैर में गंभीर चोट आई और विपिन भी गंभीर रूप से घायल हो गया। बादमाशों की यह करतूत सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। देर रात पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की है पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए भेजा है।

बरेली कानपुर हाइवे रोड पर स्कोर्पियो ने ले ली दो महिलाओं की जान

हरदोई 09 मार्च। बरेली कानपुर हाइवे रोड पर बुधवार की सुबह स्कोर्पियो गाड़ी का टायर फटने से बड़ा हादसा हो गया। अनियंत्रित गाड़ी ने शौंच गयी दो महिलाओं को रौंद दिया। जिससे एक महिला ने मौके पर व दूसरी ने इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय दम तोड़ दिया। वहीं स्कार्पियो सवार लोग भी आंशिक रूप से जख्मी हो गए। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
बुधवार की सुबह बरेली कानपुर हाइवे पर कोतवाली बिलग्राम क्षेत्र के नाउपुरवा में सरकारी स्कूल के पास एक बड़ा हादसा हो गया। सुबह एक तेज ऱफतार स्कार्पियो का पहिया पंचर हो गया। जिससे स्कार्पियो अनियंत्रित होकर शौंच के लिए गयी दो महिलाओं को कुचलते हुए स्कार्पियो सड़क किनारे खाई में पलट गयी। इस हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हो। जिसकी पहचान हरिकोरा 57 पत्नी हरिश्चंद्र निवासी नाऊपुरवा के रूप में हुयी। वहीं हादसे में घायल दूसरी महिला प्रभा 35 पत्नी रमाकांत निवासी नाऊपुरवा को गंभीर हालात में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जिला अस्पताल से महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ के ट्राॅमा सेंटर रेफर किया गया। महिला को परिजन इलाज के लिए लिए जा रहे थे कि कछौना सण्डीला के बीच महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। वहीं हादसे में स्कार्पियो सवार लोग भी जख्मी हो गए। जिनको इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थय केंद्र ले जाया गया।

परीक्षा देने जा रहे छात्र को बोलेरो ने कुचला, मौत

हरदोई, 09 मार्च। बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा देने जा रहे छात्र को एक तेज गति से आ रही बोलेरो ने कुचल दिया। जिससे छात्र की मौत हो गयी। हादसे के बाद अनियंत्रित बोलेरो भी खाई में पलट गयी।
थाना क्षेत्र साण्डी के बरौलिया निवासी आकाश 19 हरपालपुर क्षेत्र के कटियारी डिग्री काॅलेज में बीए प्रथम वर्ष का छात्र था। बुधवार को उसका पहला पेपर था। जिसके लिए वह बाइक से परीक्षा देने जा रहा था।
इकनौरा लमकन के बीच बोलेरो के चालक ने उसको कुचल दिया और अनियंत्रित होकर गाड़ी सड़क किनारे खाई में पलट गयी। हादसे में छात्र ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

जहरीली शराब से वृद्ध की मौत, हत्या का आरोप

हरदोई, 09 मार्च। दोस्तों के साथ बैठकर कच्ची शराब पीने से एक वृद्ध की मौत हो गयी। उसका शव दोस्त के घर से पुलिस ने पुत्र के द्वारा 100 नंबर पर दी गयी सूचना के बाद बरामद किया। पुत्र ने शराब में जहर मिलाने का आरोप लगाया है।
थाना क्षेत्र साण्डी के टेभुनापुर निवासी मोहम्मद रजा (75) खेतीबाड़ी करता था। मंगलवार को वह गांव के अपने दोस्त पुत्तूलाल के घर गया। वहां राजपाल भी मौजूद था। तीनों ने कच्ची शराब पी। कुछ देर बाद मोहम्मद रजा की मौत हो गयी। यह देखकर राजपाल भाग निकला। मामले की जानकारी जब मृतक के पुत्र बबलू को हुयी तो उसने पुलिस विभाग के कंट्रोल रूम 100 नंबर पर फोन करके सूचना दी। सूचना पाकर थानाध्यक्ष साण्डी दीनानाथ मिश्र गांव पहुंचे और वृद्ध के शव को पुत्तूलाल के घर से कब्जे में लिया। बबलू ने शराब में जहरीला पदार्थ मिलाकर पिलाये जाने का आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष ने बताया की मामले में पीएम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जायेगी।

युवक ने फांसी लगाकर दी जान

हरदोई, 09 मार्च। कोतवाली बिलग्राम क्षेत्र में एक युवक ने घर के अंदर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम कराया है।
कोतवाली बिलग्राम क्षेत्र के कुतुआपुर निवासी श्रीपाल खेतीबाड़ी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है। उसके चार पुत्र व चार पुत्रियां हैं। रोज की भांति सभी लोग खाना खाकर सोने चले गए। सुबह जब श्रीपाल उठे तो उनके पुत्र शेषकुमार 23 का शव कमरे में लटकता दिखा। उन्होंने दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो वह अंदर से बंद था। उन्होंने अन्य लोगों को जानकारी दी तो देखा गया की शेषकुमार का शव उसी के अंगौछे से छत के कुंडे से फांसी के फंदे पर लटक रहा था। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंची और शव को कब्जे में लिया। पिता ने बताया की उसके पुत्र का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था।

रेलवे ट्रैक पर मिली युवक की कटी लाश

हरदोई, 09 मार्च। स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के पास ट्रैक पर एक युवक का शव बरामद किया गया है। जीआरपी ने शव को पहचान के लिये जिला अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है।
बुधवार की भोर करीब साढ़े तीन बजे स्थानीय रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या एक के पास डाउन लाइन पर एक युवक का शव दो टुकड़ों में बंटा हुआ पड़ा देखा गया। मामले की जानकारी जीआरपी को दी गयी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।
युवक की उम्र करीब 20 वर्ष बतायी जा रही है। उसने धारीदार स्वैटर व शर्ट के साथ पेंट भी पहने हुए था। उसके हांथ की पांचों उंगलियों पर अंग्रेजी में बबलू लिखा हुआ था। शव की पहचान नहीं हो सकी है।

तीन दिन गुजर जाने के बाद भी नही जागा बिजली विभाग

                       जेई पर मुकदमा दर्ज

अतरौली हरदोई 08 मार्च। थाना अतरौली क्षेत्र के जाजूपुर गॉव के सत्यनाम उर्फ़ बुड्डन की मौत हो गयी थी गाव के पूर्व दिशा से गयी ११००० लाइन विद्दुत लाइन झूलने की चपेट में आकर सत्यनाम की मौत हो गयी और सत्यनाम का भतीजा शेरा सिंह काफी झुलस गया शेरा सिंह के शरीर में तीन जगह चोटे आई है । बिजली लाइन बंद करने के लिए जेई लल्लू राम के पास कई बार ग्रामीणो ने फ़ोन किया लेकिन जेई लल्लूराम ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया जिसके चलते पूर्ण रूप से सत्यनाम के शरीर में बिजली की तरंगे शमा गयी जिससे सत्यनाम की मौत हो गयी परिजनों ने जेई लल्लूराम सहित उच्चाधिकारियों के खिलाप मुकदमा दर्ज करवाया है ।
ग्रामीण अवधेश हरगोविन्द व मुन्नू सिंह ने बताया की ये पहली घटना नहीं है इस रस्ते छोटे छोटे बच्चे भी जाते है किसी दिन कोई कोई बड़ी घटना का शिकार न हो जाये लेकिन जेई लल्लू राम साहब तो अपने ही रोब में चूर रहते है ।
देखा जाये तो क्षेत्र के भरावन गंज बानपुर अतरौली जख्वा में कई कटिया धारक बेधड़क बिजली जल रहे है ।

अपहृत व्यापारी की गोली मारकर हत्या

रांची, 06 मार्च।। रांची से अपहृत एक व्यापरी की हत्या कर दी गई है। इसकी पुष्टि रविवार को झारखंड पुलिस ने की। व्यापारी राजू मंडल का शव शनिवार को चतरा जिले से बरामद किया गया। उसका अपहरण 29 फरवरी को हुआ था। उल्लेखनीय है कि राजू मंडल संगमरमर के पत्थर का व्यापारी था। उसके शव की शिनाख्त शनिवार रात एक संबंधी ने की। अपहरणकर्ताओं ने उसके परिवार से एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। रांची पुलिस ने व्यापारी को सकुशल बरामद करने के लिए अभियान शुरू किया था, लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस के अनुसार, व्यापारी को गोली मारी गई थी।

थाने से चंद कदमों की दूरी पर बाईक चुराता युवक दबोचा

 

30

 

सहारनपुर 04 मार्च (ब्यूरो)। चोरों के हौसले कितने बुलंद है यह उस समय देखने को मिला जब थाने से मात्र चंद कदमों की दुरी पर ही दिन दिहाड़े बाईक चुरा रहे एक युवक को मोटर साईकिल स्वामी ने चाबियों के गुच्छे सहित धर दबोचा और पुलिस को सौंप दिया। थाना सदर की समीप सेलटैक्स आॅफिस के कर्मचारी की बाहर खड़ी बाईक को उड़ाते समय लोगों की भीड़ ने चोर को दबोच लिया। लोगों द्वारा सूचना दिये जाने पर कोतवाली सदर बाजार पुलिस मौके पर पहुंची और बाईक चुराने वाले युवक को हिरासत में ले लिया। तला”ाी लेने पर दबोचे गयेयुवक के पास से चाबियों को गुच्छा भी मिला, जिससे साफ हो गया कि वह मास्टर चाबियों के जरिये लोगों की बाईक उड़ाने का काम करता रहा है। पुलिस पूछताछ में दबोचे गये युवक ने अपना नाम सोनू पुत्र सोमपाल थाना बिहारीगढ़ के गांव फतेहपुर का बताया।

संगमा के निधन पर जताया “शोक

सहारनपुर 04 मार्च (ब्यूरो)। संत शिरोमणी गुरू रविदास मन्दिर मुक्ति आन्दोलन समिति के रा’ट्रीय अध्यक्ष राहुल भारत ने कहा कि दलितों और आदिवासियों के महान नेता एवं समाजसेवी मुख्य मंत्री और पूर्व लोकसभा स्पीकर रहे पी.ए. संगमा नाम के एक बहुमूल्य रत्न को खो दिया है जिसकी क्षतिपूर्ति दलित समाज कभी नही कर पायेगा।संत शिरोमणी गुरू रविदास मन्दिर मुक्ति आन्दोलन समिति के पदाधिकारियों ने संगमा के निधन पर दुख जताते हुए उनकी मौत को दलित समाज के लिये भारी क्षति बताया है। उनकी निधन पर “ाोक जताने वालों में अशोक मलिक, जिला बाल विकास परिषद के चेयरमैन सलीम रूमी, रोहित गौतम, सुरेन्द्र नौटियाल, राजीव, रूपचंद, इन्द्रजीत, “शकील, मुकेश एडवोकेट आदि शामिल रहे।

रिमांड पर लिये लुटेरे ने बैग व नकदी कराई बरामद

सहारनपुर 04 मार्च (ब्यूरो)। थाना जनकपुरी क्षेत्र में बैंकेट हाॅल से एक माह पूर्व नकदी से भरा बैग लूटने के कोर्ट में सरेंडर कर चुके आरोपी को पुलिस ने रिमांड पर लेकर नि”ाानदेही पर लूटागया बैग और 1500 रूपये की नकदी बरामद की। मास्टर माईंड को थाना सदर बाजार पुलिस पहले ही गिरफतार कर जेल भेज चुकी है। थाना जनकपुरी के उपनिरीक्षक सुरेश चंद त्यागी ने बताया कि उत्सव पैलेस में पांच फरवरी की रात “ाादी समारोह के दौरान दुल्हे के पिता से दो बदमा”ाों ने नकदी से भरा बैग लूट लिया था। थाना नागल के गांव तासीपुर निवासी मास्टर माईंड मुंतजिर को हाल ही में थाना सदर बाजार पुलिस गिरफतार कर जेल भेज चुकी है। जिसने उत्सव पैलेस में “शादी समारोह के दौरान अपने साथी थाना मण्डी के आली चुंगी निवासी साकिब पुत्र सलीम के साथ मिलकर लूट करना स्वीकार किया था और लूट के 30 हजार रूपये व एक च”मा भी पुलिस को बरामद कराया था। जबकि नाम सामने आने पर दूसरा आरोपी साकिब कोर्ट में सरेंडर कर गया था। एसआई ने बताया कि “शुक्रवार को कोर्ट से आदेश प्राप्त कर आरोपी को जिला कारागार से रिमांड पर लाया गया
था जिसने पूछताछ के दौरान पुलिस को बैंकेट हाॅल से लूटा गया बैग और लूटी गयी राशि में से 1500 रूपये भी बरामद कराये। आरोपी को पुनः जेल पहुंचा दिया गया।

सामान के साथ जिम से प्रोटीन के डिब्बे भी ले गये चोर

सहारनपुर 04 मार्च (ब्यूरो)। थाना सदर क्षेत्र के गलीरा मार्ग पर स्थित जिम पर चोरों ने धावा बोलते हुए पिछले गेट का ताला तोड़ इन्वर्टर, बैटरा, एलईडी व अन्य सामान चोरी कर लिया। यहां तक कि चोर वहां रखे प्रोटीन से भरे डिब्बे भी साफ कर गये। पुलिस ने भी मौका मुआयना किया।
थाना सदर बाजार के गलीरा मार्ग पर सेवाराम का इन्टर ने”ानल फिटनेस क्लब नाम से जिम है जो गुरूवार की देर रात बंद किया गया था। “शुक्रवार सुबह जब जिम खोला गया तो पिछले गेट पर लगा ताला टूटा मिला, साथ ही
जिम के भीतर से इन्वर्टर, बैटरा, एलईडी, स्टैपलाईजर आदि तो गायब थे ही, साथ ही वारदात को अंजाम देने वाले चोर जिम के भीतर रखे प्रोटीन पाउण्डर से भरे डिब्बे भी उड़ा ले गये। सूचना मिलने पर थाना सदर बाजार पुलिस मौके पर पहुंची और मुआयना की औपचारिकता पूरी कर लौट गयी। रिर्पोट दर्ज कराने को थाना सदर बाजार मंे तहरीर दी गयी।

पतंग की डोर एचटी लाईन को छूने से दो झुलसे

सहारनपुर 04 मार्च (ब्यूरो)। थाना देहात कोतवाली के गांव “शेखपुरा कदीम में पतंग उड़ाते समय मांझा विद्युत तार से छू जाने पर 8 वर्षीय बालक करंट से झुलस गया। उसे बचाने के चक्कर में एक युवक भी जख्मी हुआ। दोनों को उपचार के लिये एसबीडी में लाकर भर्ती कराया गया।
थाना देहात कोतवाली के गांव “शेखपुरा कदीम के निवासी गुलशेर का 8
वर्षीय पुत्र “शहादत दोपहर के समय पंतग उड़ा रहा था। अचानक डोर ऊपर से गुजर रही एचटी लाईन से छू गयी, जिससे बालक को करंट का जोरदार झटका लगा। उसकी चीख सुन समीप ही मौजूद 18 वर्’ाीय आसिफ पुत्र नसीम ने जब उसके हाथ से डोर छुड़ानी चाही तो उसे भी करंट के झटके लगे और बालक सहित वह भी झुलस गया। ग्रामीणों ने डंडो से मांझे को अलग कर दोनों को किसी प्रकार बचाया और फिर उपचार को जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराये गये।

टेम्पो ऊपर आ पलटने से कांवड़िये की मौत

सहारनपुर 04 मार्च (ब्यूरो)। अम्बाला हाईवे पर आॅवर टेक करती रोडवेज बस की साईड लगने पर पलटा टैम्पू कावंड़िये के ऊपर आ गिरा। टैम्पू तले दब हरिद्वार से गंगाजल लाते कावंड़िये की दर्दनाक मौत हो गयी। जो हरियाणा का रहने वाला था। “शव को मोर्चरी में रखवा थाना सरसावा पुलिस को भी सूचित कर दिया गया। हरियाणा के करनाल के नगर कोतवाली सदर अतंर्गत मौहल्ला विकट निवासी 25 वर्षीय नवीन पुत्र पूरण चंद अपने साथियों मौहल्ले के ही रोहित पुत्र ओमप्रकाश, मनोज पुत्र हरिचंद, रविन्द्र व श्रवण पुत्र ओमप्रका”ा पंडित के साथ हरिद्वार से कावंड़ में गंगा जल लेकर वापस लौट रहा था। रोहित ने बताया कि जैसे ही वह थाना सरसावा से कुछ पहले पहुंचे तभी पीछे से आती रोडवेज बस ने आॅवर टेक करते समय टैम्पू में टक्कर मार दी। बस की टक्कर से बराबर से गुजरता टैम्पू कांवड़िये नवीन के ऊपर आ गिरा। कांवड़िया टैम्पू तले दब गया। साथी कांवड़ियो व राहगीरों ने टैम्पू सीधा कर नवीन को नीचे से निकाला और एम्बुलेंस से “शाम करीब 5 बजे साथी कावंडिये उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां ईएमओ आशीष कुमार ने जांच पड़ताल के प”चात कावंडिये नवीन को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद उसके साथियों में भी कोहराम मच गया। फोन पर इसकी सूचना मृतक के परिजन को भी उसके साथियों ने दी। अस्पतालकर्मियों ने कांवड़िये के “ाव को मोर्चरी में रखवा पुलिस को भी इसकी सूचना भिजवा दी।

 

पैसे मांगने पर फोटोग्राफरों को बारातियों ने पीटा

सहारनपुर 01 मार्च (ब्यूरो)। शादी समारोह में फोटोग्राफी करने गये फोटोग्राफरों के साथ बारातियों व दूल्हे के भाई ने मारपीट कर उनका कैमरा व लाईट तोड़ दी और उन पर धरदार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया।
सदर बाजार कोतवाली में दी तहरीर में विशाल कुमार पुत्रा राजपाल सिंह व रोबिन पुत्रा सत्यपाल निवासी शारदानगर पफोटोग्रापफी का कार्य करते हैं और एक शादी में पफोटोग्रापफी करने गये थे। आरोप है कि जब उन्होंने शादी में फोटो खींचने के लिए पैसे मांगे तो कहा कि बारात बडगांव पहुंचने पर पैसे दे देंगे और जब वह बडगांव पहुंच गये और फोटो करने के बाद पैसे मांगने लगे तो दूल्हे का भाई अमित शर्मा पुत्र हरिओम शर्मा व उसके परिजनों ने उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी और उनका कैमरा व लाईट छूट गयी। और उन्हें दौडा-दौडाकर पीटा गया उन्होंने भागकर अपनी जान बचायी। उन पर धरदार हथियारों से भी हमला किया गया। पीड़ितों ने सदर बाजार कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

 

Top