You are here
Home > राजनीति चौसर > गुनाह ( Crime ) > मुख्यमंत्री आवास के पास मिली छात्रा की लाश

मुख्यमंत्री आवास के पास मिली छात्रा की लाश

मुख्यमंत्री आवास के पास मिली छात्रा की लाश

लखनऊ, 15 फरवरी। राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र से पांच दिन से लापता 12वीं की छात्रा का शव सोमवार को मुख्यमंत्री आवास के पासे लोहिया पथ के किनारे नाले के पास मिला। लाश मिलने की सूचना पर पुलिस, डाॅग स्कवायड और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी। साथ ही लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। आशंका जताई जा रही है कि छात्रा से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो प्रिया के हाथ पेड़ से बंधे थे। कपड़े फटे थे। फिलहाल पुलिस पड़ताल में जुटी है।
अब तक की जांच में छात्रा की पहचान जानकीपुरम थानाक्षेत्र के जानकीपुरम गार्डन निवासी महेन्द्र विश्वकर्मा की 17 वर्षीय पुत्री प्रिया विश्वकर्मा (दोनों नाम काल्पनिक) के रूप में हुई है। प्रिया विकासनगर के सेक्टर-14 स्थित रानी लक्ष्मीबाई स्कूल (आरएलबी) में कक्षा 12 की छात्रा थी। बताया जा रहा है कि प्रिया बीती 10 फरवरी को पै्रक्टिल एग्जाम देने के लिए घर से निकली थी लेकिन वो वापस नहीं लौटी। खोजबीन के बाद परिजनों ने जानकीपुरम थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। सोमवार सुबह हजरतगंज में पार्क रोड के जंगल में नाले से उसकी लाश मिली।
एसएसपी राजेश पाण्डेय ने बताया कि छात्रा की खोज में जब उसका मोबाइल सर्विलांस पर लगाया तो वह बाराबंकी में एक रिक्शा चालक के पास मिला। सर्विलांस पर मोबाइल पर लास्ट लोकेशन हैदरगढ़, बाराबंकी मिली थी। लोकेशन ट्रेस करते हुए पुलिस रिक्शा चालक सुरेंद्र तक पहुंची। रिक्शा चालक ने पुलिस को बताया कि उसने दस फरवरी को जंगल में शव देखा था। उसने बताया कि वह शव के पास से मोबाइल उठा ले गया था। डर के कारण पुलिस को शव की जानकारी नहीं दी। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर शव मिला है। उससे पूछताछ जारी है। डाॅग स्क्वायड और फोरेंसिक एक्सपर्ट ने मौके से कई सैम्पल लिए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: