You are here
Home > राजनीति चौसर > गुनाह ( Crime ) > एमएचएम संविदा कर्मियों पर लाठीचार्ज

एमएचएम संविदा कर्मियों पर लाठीचार्ज

एमएचएम संविदा कर्मियों पर लाठीचार्ज

लखनऊ, 13 मार्च। नियमित किए जाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) संविदा कर्मचारियों ने आज लक्ष्मण मेला मैदान पर प्रदर्शन किया। जिसके बाद भारी भीड़ के साथ कर्मचारी विधानसभा घेराव के लिए कूच करने लगे। लेकिन रास्तें में ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया और नहीं मानने पर लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें कई लोग घायल हुए। पुलिस ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की है। इस दौरान साथियों को बचाने के चक्कर में संविदा कर्मियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इससे वहां भगदड़ मच गई। पुलिस ने संविदा कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।
पुलिस कर्मियों ने महिलाओं पर भी जमकर लाठियां बरसाईं। लाठीचार्ज में कई के हाथ में फ्रैक्चर हुए तो किसी को गंभीर छोटें आईं हैं। इस दौरान दर्जनों लोग घायल हो गए इसमें एक पुलिसकर्मी समेत दो लोगों के सिर फट गए। पुलिस ने संविदा कर्मचारियों के टेंट को भी तहस-नहस कर दिया। पुलिस ने करीब एक दर्जन से अधिक संविदाकर्मियों को हिरासत में लिया है। जिनके विरुद्ध कार्यवाई की जा रही है।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ठा. मयंक प्रताप सिंह ने बताया यूपी के विभिन्न जनपदों से सैकड़ों की संख्या में श्उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघश् तत्वावधान में संविदाकर्मी लक्ष्मण मेला मैदान में रविवार को नियमित किये जाने की मांग को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन कर रहे थे। तभी कुछ पुलिस वालों ने उनके एक साथी को बुलाकर उसे पीट दिया। इसका जब विरोध किया गया तो पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज कर दिया। इसके विरोध में पथराव किया गया।
संविदा कर्मचारियों का आरोप है पुलिस ने महिलाओं को भी दौड़-दौड़ाकर पीटा। लाठीचार्ज से भगदड़ मच गई इसमें दर्जनों लोग चोटिल हो गए। वहीं, लाठीचार्ज में दो लोगों के सिर फट गए जबकि कई के हाथ में फ्रैक्चर हो गया। इस दौरान पत्थर लगने से हुसैनगंज थाने के सिपाही अशोक यादव के गंभीर चोटें आयीं है जबकि पीएसी के हेड कांस्टेबल सुशील कुमार त्रिगुनायक के पैर में चोट आई है।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: