You are here
Home > राजनीति चौसर > मिज़ाज़-ए-लखनऊ > फोटोग्राफ अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम होते हैंः मुख्यमंत्री

फोटोग्राफ अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम होते हैंः मुख्यमंत्री

फोटोग्राफ अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम होते हैंःमुख्यमंत्री

लखनऊ। प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव ने रविवार को यहां क्षेत्रीय केन्द्र, राष्ट्रीय ललित कला अकादमी में पूर्व रक्षा मंत्री एवं सांसद मुलायम सिंह यादव के राजनीतिक जीवन और संघर्ष पर आधारित फोटो प्रदर्शनी ‘फर्श से अर्श तक‘ का उद्घाटन किया। प्रदर्शनी में वरिष्ठ छायाकार अशोक दत्ता द्वारा खींचे गये फोटोग्रास को दर्शाया गया है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि फोटोग्राफ अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम होते हैं। इनके जरिए भी काफी कुछ सीखा और जाना जा सकता है। प्रदर्शनी में मुलायम सिंह यादव के जीवन और संघर्ष के साथ-साथ समाजवादी सरकार के तमाम फैसलों और कार्यों को दर्शाने वाले दुर्लभ चित्र शामिल हैं। इन चित्रों के लिए श्री दत्ता ने अवश्य ही कड़ी मेहनत की होगी, क्योंकि अच्छे फोटोग्राफ के लिए काफी समय और धीरज की जरूरत होती है। यहां प्रदर्शित चित्र मुझे भी अपने संघर्ष के दिनों और साथियों की याद दिला रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सन्तुलन बनाकर विकास किया है। इसके लिए सभी क्षेत्रों को विकास प्रक्रिया में शामिल किया गया है। शहर, गांव, किसान, मजदूर सभी के लिए विकास योजनाएं बनाकर लागू की गयी हैं। फोटो प्रदर्शनी में प्रदर्शित चित्र सरकार के इस प्रयास को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा कि आगामी 22 नवम्बर को नेता जी मुलायम सिंह यादव के जन्म दिवस पर 5, कालिदास मार्ग पर भी यह प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: