You are here
Home > राजनीति चौसर > राजधानी लखनऊ > समाजवादी सरकार ने विकास के नए प्रतिमान स्थापित किए -अखिलेश

समाजवादी सरकार ने विकास के नए प्रतिमान स्थापित किए -अखिलेश

समाजवादी सरकार ने विकास के नए प्रतिमान स्थापित किए -अखिलेश

लखनऊ, 24 फरवरी। प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि चार वर्षों में प्रदेश सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र के वादे पूरे किए हैं। समाज के सभी वर्गो को लाभ देने वाली योजनांए सरकार ने कार्यान्वित की हैं सपा सरकार की छवि बेदाग और पारदर्शी है। जनविरोधी कुछ ताकतंे समाजवादी पार्टी के विरोध में है लेकिन जनता का भरोसा समाजवादी पार्टी पर है। समाजवादी सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंच रही हैं इसलिए सन् 2017 में होने वाले विधान सभा चुनावों में सपा को निश्चित तौर पर कामयाबी मिलेगी।
श्री अखिलेश पार्टी मुख्यालय में जिलाध्यक्षों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों और हाल में स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र में पार्टी को मिली विजयश्री के लिए मतदाताओं का आभार वयक्त किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और सरकार के कार्यो की कोई तुलना नहीं है। समाजवादी सरकार ने विकास के नए प्रतिमान स्थापित किए हैं। विपक्षी केवल विरोध की औपचारिकता निभाने में व्यस्त है। हम जनता की सेवा पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं। सरकार को जनता के प्रति वफादारी में खरा उतरना है। उन्होंने विकास विरोधी तत्वों पर निगरानी रखने और जनता के समर्थन में रहने पर बल दिया।
अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है। प्रदेश में सामाजिक सद्भाव है और विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं। —कृषि अर्थव्यवस्था की उन्नति के लिए वर्ष 2016-17 के बजट में 80 प्रतिशत धनराशि की व्यवस्था की गई है। इस वर्ष को ‘किसान-युवा वर्ष’ भी घोषित किया गया है। किसानों, नौजवानों और अल्पसंख्यक को प्राथमिकता में रखकर कई योजनांए शुरु की गई है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1090 वूमेन पावर लाइन है। घायलों को अस्पताल पहुँचाने के लिए 108 नं0 सेवा की सभी सराहना कर रहे हैं। गरीब महिलाओं के लिए समाजवादी पेंशन योजना शुरु की गई जिसमें 55 लाख महिलाओं को शामिल किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों और कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करने वालों से सरकार सख्ती से निबटेगी। अपराधियों की जगह जेल होगी। वरिष्ठ मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने नई राजस्व संहिता के लागू होने से किसानों को होने वाले फायदों की चर्चा की और कहा कि मृतप्राय सहकारी बैंको को चालू कराया जा रहा है। बुन्देलखण्ड में डैम और तालाब बनवाए जा रहे हैं। सड़को की हालत ठीक हुई है। जिलाध्यक्षों की बैठक में पंचायत चुनावों के साथ विधान परिषद के चुनावों की भी समीक्षा की गई। संगठन की समीक्षा में बूथ स्तर की कमेटियों को मजबूत बनाने पर चर्चा की गई और जिन जिलों में अभी बूथ कमेटियों का विधिवत गठन नहीं हुआ वहाँ अगले 15 दिनों में कमेटी गठन करनेकी सूचना मुख्यालय भेजने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: