You are here
Home > राजनीति चौसर > नेता नगरी > प्रदेश की सिंचाई प्रबंधन व्यवस्था को विश्व स्तर पर सराहा जा रहा: शिवपाल

प्रदेश की सिंचाई प्रबंधन व्यवस्था को विश्व स्तर पर सराहा जा रहा: शिवपाल

प्रदेश की सिंचाई प्रबंधन व्यवस्था को विश्व स्तर पर सराहा जा रहा: शिवपाल

इटावा, 21 दिसम्बर। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को इटावा महोत्सव एवं प्रदर्शनी 2015 में आयोजित एक समारोह में सिंचाई विभाग उ.प्र. की विश्व बैंक पोषित परियोजना उत्तर प्रदेश वाटर सेक्टर रिस्ट्रेक्चरिंग परियोजना पैक्ट के द्वारा प्रकाशित यूपी पानी पत्रिका के शरद विशेषांक का विमोचन करते हुए कहा कि यूपी पानी पत्रिका महज एक पत्रिका नही है अपितु यह किसानों और सरकार के बीच में सीधा संवाद स्थापित करने का सेतु है। उन्होंने कहा कि यह पत्रिका जहाॅ सिंचाई विभाग की योजनाओं तथा कृषि विशेषज्ञों की राय को किसानों तक पहुचाती है वहीं किसानों की समस्या और सुझाव को सिंचाई विभाग तक पहंचाकर समाधान का रास्ता बनाती है।
श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सिंचाई प्रबंधन व्यवस्था को विश्व स्तर पर सराहा जा रहा है। आपने कहा कि प्रदेश में सिंचाई के लिए जल संरक्षण की दिशा में अनेक प्रयास किये जा रहे है ताकि नदियों और नहरों में हमेशा पर्याप्त जल उपलब्ध रहें। सिंचाई मंत्री ने कहा कि निकट भविष्य में समान्तर निचली गंगा नहर के आधुनिकीकरण एवं पुनरोद्धार के कार्य को इष्टतम सीमा तक बढ़ाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया जायेगा।
समारोह में कल्कि पीठाधीश्वर आर्चाय प्रमोद कृष्णम, स्वामी चक्रपाणी तथा जिलाधिकारी इटावा नितिन बंसल, यूपी पानी पत्रिका के सम्पादक एवं जन संचार एवं मीडिया विशेषज्ञ, पैक्ट इन्दल सिंह भदौरिया उपस्थित थे।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: