You are here
Home > राजनीति चौसर > आईना > राजधानी के सात प्रमुख क्षेत्रों की सड़कों से हटेंगे अवैध कब्जे: डीएम

राजधानी के सात प्रमुख क्षेत्रों की सड़कों से हटेंगे अवैध कब्जे: डीएम

राजधानी के सात प्रमुख क्षेत्रों की सड़कों से हटेंगे अवैध कब्जे: डीएम

लखनऊ। जिलाधिकारी राजशेखर ने राजधानी में सुचारू टैफिक व्यवस्था के लिए नगर के सात क्षेत्रों की महत्वपूर्ण सड़को को अतिक्रमण मुक्त, डिवाइडर पर अनाधिकृत कटिंग बन्द करने, पार्किंग सुव्यवस्थित करने के लिए शनिवार को पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और यातायात विभाग के साथ हुई बैठक मंे चिन्हित किया है।
डीएम ने बताया कि पालीटेक्निक चैराहा से इन्दिरा नगर तक फैजाबाद रोड को चैडा करने, सड़क पर बने डिवाइडर के अनाधिकृत कट को खत्म करने और पार्किंग की व्यवस्था किये जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि पालीटेक्निक से इंजीनियरिंग कालेज मडियांव रोड पर भी अनाधिकृत डिवाइडर कट समाप्त करने, उलटी सडक पर प्रवेश करने को रोकने के लिए खम्भे लगाने, नये डिवाइडर बनाने, यातायात सम्बन्धी सूचनापट लगाने, सहायक सडक बनाने और अवैधानिक बालू भण्डारण को रोके जाने का निर्णय लिया गया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि पालीटेक्निक से बादशाहनगर आईटी मार्ग और फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त करते हुए भूतनाथ चैराहे पर पार्किंग की व्यवस्था करने, वेब सिनेमा के निकट क्रास रोड़ प्रवेश की सुविधा ठीक करने, कुछ चैराहों को छोटा करने और कुछ स्थानों पर अस्थाई डिवाइडर की व्यवस्था करने, रोड पर स्थापित ट्रान्सर्फामरो को हटाने और सडक को चैड़ी करने का फैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि आईट चैराहा से टेढी पुलिया रोड पर बिजली के खम्भों को हटाया जायेगा और व्यवसायिक क्षेत्रों मे तथा नये बन रहे अपार्टमेन्ट में पार्किंग की सुविधा सुनिश्चित कराने, सडक पर अवैध रूप से बना ली गयी दुकानों को हटाने, कुछ जगहों पर सडक को चैडी करने, अवैध पार्किंग के जरिये सडक को संकरा बनाने वाले व्यावसायिक व आवासीय प्रतिष्ठानों के विरूद्ध कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि हजरतगंज क्षेत्र में खुले नाले को स्लैब से ढककर पैदल चलने लायक बनाने, रोड पर लगे बिजली के खम्भों को हटाने, अत्यधिक चैडे फुटपाथ को रिडिजाइन कर पार्किंग व्यवस्था बढाने, फुटपाथ और नालो पर दुकानों के अतिक्रमण को समाप्त करने, लाई ओवर पुलो के नीचे अतिक्रमण हटाने और डिवाइडरों को सडंक अभियांत्रिकी के अनुकूल बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलवा चारबाग और आलमबाग क्षेत्र में टोलटैक्स बूथ पर स्ट्रीम लाइन करने, अतिक्रमण हटाने, बेमतलब के बेकार बिजली के खम्भों को हटाने अवैध कट को बन्द करने और स्थाई/ अस्थाई डिवाइडर का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुराने शहर में नये रोड डिवाइडश्र बनाये जायेंगे और सड़कांे पर अवैध अतिक्रमण को समाप्त किया जायेगा।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: