You are here
Home > राजनीति चौसर > राजधानी लखनऊ > टुंडे कबाबी के कबाबों में मिली करोड़ों की टैक्स चोरी की हड्डी

टुंडे कबाबी के कबाबों में मिली करोड़ों की टैक्स चोरी की हड्डी

टुंडे कबाबी के कबाबों में मिली करोड़ों की टैक्स चोरी की हड्डी

वाणिज्यकर टीम ने 08 जगह मारे छापे

लखनऊ, 04 फरवरी  (यूआईएन ब्यूरो)। गुरुवार को मशहूर टुंडे कबाबी के आठ प्रतिष्ठानों पर वाणिज्यकर की टीम ने छापेमारी कर 20 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी है। टीम ने आठो स्थानों से मिले दस्तावेजों को कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी है। टीम का नेतृत्व कर रहे बुद्धेश्मणि त्रिपाठी ने बताया कि शहर के अंदर चल रहे टुंडे कबाबी के आठों प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी की गयी है। इनमें नाज सिनेमा रोड स्थित एमयू ईटिंग प्वाइंट के नाम से पंजी.त एवं टुण्डे कबाबी ब्रांड के नाम से प्रसिद्ध रेस्टोरेंट तीन मंजिल में स्थित है। यहां 02 लाख का अर्धनिर्मित माल तथा 05 लाख रुपये का कच्चा माल पाया गया। इसी तरह कपूरथला और अलीगंज स्थित प्रतिष्ठान की जांच में रेस्टोरेंट के अलावा बैक्वेट हाल में कर चोरी पकड़ी गई। साथ ही व्यापार स्थल पर नियमित लेखा पुस्तकें नहीं पायी गयीं।
चैक स्थित प्रतिष्ठान की जांच में पाया गया कि प्रतिदिन की बिक्री लगभग 20 हजार है। आलमबाग चैराहा स्थित एम के ईटिंग प्वाइंट के नाम से वाणिज्य कर विभाग में पंजी.त तथा टुण्डे कबाबी के नाम से प्रसिद्ध रेस्टोरेंट की जांच के समय काफी लोग भोजन कर रहे थे। इसके अलावा यहां से 08 सिलेण्डर, 02 चूल्हा और 01 भट्टी पायी गयी। सहारागंज के चतुर्थ तल पर स्थित मुगलई फूड के नाम से पंजी.त टुण्डे कबाबी ब्रांड से प्रसिद्ध रेस्टोरेंट की जांच में पैकिंग डिलीवरी भी पायी गयी। इसके अलावा रहीम नगर स्थित ए अहमद ईटिंग प्वाइंट के नाम से पंजी.त रेस्टोरेंट वातानुकूलित है। जांच में 10 हजार का तैयार माल, 05 हजार का कच्चा माल तथा 30 हजार का कोल्ड ड्रिंक व मिनरल वाटर मिला।
इसके अतिरिक्त रायबरेली रोड स्थित एलीना ईटिंग प्वाइंट के नाम से विभाग में पंजी.त प्रतिष्ठान की जांच में 17 टेबल व 64 कुर्सियां व 05 एसी लगे पाए गए। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रतिष्ठान पर कोई नियमित लेखा पुस्तकें नहीं पायी गयीं। जांच टीम ने रिकार्ड फाइलें, बिल बुक, समेत कई दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। इसके अलावा रेस्टोरेंट संचालकों को नोटिस जारी किया है।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: