You are here
Home > राजनीति चौसर > नेता नगरी > प्रदेश की तरक्की के लिए तेजी से काम कर रही सरकार: अखिलेश

प्रदेश की तरक्की के लिए तेजी से काम कर रही सरकार: अखिलेश

प्रदेश की तरक्की के लिए तेजी से काम कर रही सरकार: अखिलेश

                    मुख्यमंत्री ने विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को दी बधाई

लखनऊ, 09 मार्च। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज विधान परिषद में नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण के बाद उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह स्वयं भी इसी सदन के सदस्य हैं। चुने गए अधिकतर सदस्य युवा हैं, इससे यह सदन भी युवा दिख रहा है। इन सदस्यों पर बड़ी जिम्मेदारी है कि वे अपने मतदाताओं की उम्मीदों पर खुद को खरा साबित करें। उन्होंने कहा कि यह विधान मण्डल का उच्च सदन है, इस सदन की बड़ी गरिमा है। बेहद सम्मानित लोग इस सदन के सदस्य रहे हैं। श्री यादव ने उम्मीद जताई कि वरिष्ठ सदस्य सदन की कार्यवाही, प्रक्रिया और परम्परा आदि जानने-समझने में नये सदस्यों का मार्गदर्शन और सहयोग करेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक सदस्य की संस्तुति पर 100 हैण्डपम्प स्थापित किये जाएंगे। प्रत्येक सदस्य गरीब व्यक्तियों को 10 लोहिया आवास दिये जाने की संस्तुति तथा अपने क्षेत्र के ग्रामों को लोहिया ग्राम के तौर पर चयनित किये जाने की संस्तुति भी कर सकेंगे। उन्होंने यह घोषणा भी की कि जिन सदस्यों के पास लखनऊ में आवास नहीं हैं, उन्हें आवास देने की व्यवस्था की जाएगी। सत्र के दौरान विधान परिषद के कर्मचारियों को देय मानदेय को भी 7500 रुपए से बढ़ाकर 8000 रुपए किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश को तरक्की और खुशहाली के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही है।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: